ज्योति यादव और बॉलीवुड अभिनेता बिंदू दारा सिंह हाट ऑफ आर्ट प्रदर्शनी के लिए आये साथ

ज्योति यादव और बॉलीवुड अभिनेता बिंदू दारा सिंह हाट ऑफ आर्ट प्रदर्शनी के लिए आये साथ

मुंबई। हाट ऑफ आर्ट एक ऐसी अवधारणा है जो हर व्यक्ति के सपनों की दुनिया को रंगों के माध्यम से एक खाली कैनवास पर चित्रित करती है।  एक शिक्षिका, एक कलाकार और एक पेशेवर रचनाकार, ज्योति यादव ने इस अद्भुत उद्देश्य को पूरा करने का सपना देखा। उन्होंने इन रंगों, कला, शिक्षा और कलाकारों की कृतियों को एक मंच पर लाने का सपना संजोया।  इस पहल में एक साहसी महिला उद्यमी श्रीमती हर्षला विघे ने उनका साथ दिया।

थिएटर कलाकार और अभिनेता विंदू दारा सिंह ने पेंटिंग, मूर्तिकला और कला के विभिन्न रूपों और कलाकारों को पूरी दुनिया से परिचित कराने की जिम्मेदारी ली। कला के इस अद्भुत मंच के प्रदर्शन को सीए मोहित कुमावत, एक वित्तीय और कानूनी सलाहकार, और तकनीकी विशेषज्ञ अमृता मंजरी और प्रणव नाग की टीम का समर्थन मिला, जिन्होंने इस विजन को वास्तविकता बनाने में अपना हर सम्भव प्रयास किया।

हाट ऑफ आर्ट की हेड ज्योति यादव कहती हैं कि हाट ऑफ आर्ट प्रदर्शनी विविध पृष्ठभूमियों से कलाकारों को एकत्रित करती है। अनुभवी कलाकारों के साथ-साथ उभरते युवा कलाकारों, महिला कलाकारों और डॉक्टर, वकील, इंजीनियर और आर्थिक सलाहकार जैसे विविध पृष्ठभूमि के कलाकारों की कला की एक व्यावसायिक प्रदर्शनी प्रदर्शित की जाती है। हाट ऑफ आर्ट मुंबई के सबसे मान्यता प्राप्त और सबसे बड़े प्रदर्शनी स्थलों में से एक ‘द बॉम्बे एक्जीबिशन सेंटर’ गोरेगांव-पूर्व में अपनी पहली प्रदर्शनी शुरू कर रहा है। इसके साथ ही देश की राजधानी नई दिल्ली में देश के सबसे बड़े प्रदर्शनी स्थल प्रगति मैदान का चयन किया गया है, जो एक मिल का पत्थर है। तीसरी कला प्रदर्शनी दक्षिण बेंगलुरु के खूबसूरत शहर ऐतिहासिक स्थल जयमहल हेरिटेज में आयोजित की जाएगी।

ज्योति ने आगे कहा कि हाट ऑफ आर्ट प्रदर्शनी दुनिया भर से भारतीय कला और कलाकारों का साक्षात्कार ले रही है। इस वर्ष हमने दुबई के कलाकारों को शामिल किया है, जो एक अनूठा प्रयोग और अवसर है।

एक्सहोबज़ प्रा. लिमिटेड हाट ऑफ आर्ट की मूल कंपनी है, जो कला के क्षेत्र में एक स्टार्ट-अप है। इसका उद्देश्य दुनिया के हर कोने में भारतीय कला और कलाकारों की उपलब्धता सुनिश्चित करना है।

इस प्रदर्शनी के माध्यम से लगभग 2000 कलाकारों और 10000 से अधिक पेंटिंग और मूर्तियों को प्रदर्शित किये जाने की उम्मीद है।  पेज1 पीआर एंड मार्केटिंग एजेंसी पीआर हेड सुशीलाजीत साहनी और काजल सिंह काजू ने बताया कि इस प्रदर्शनी में बॉलीवुड उद्योग की प्रतिष्ठित हस्तियों ने इस अद्भुत अवधारणा पर अपने विचार साझा किए हैं और अपनी खुशी व्यक्त की है, जिसमें अनिल मित्तल, अनूप जलोटा, साद रंधावा, पुनीत इस्सर, मुकेश ऋषि, भाग्यश्री, सुनील सेठी, अली खान, मुश्ताक खान, राजकुमार कनौजिया, कॉमेडियन पेंटल और एहसान कुरैशी शामिल हैं।

ज्योति यादव का कहना है कि हम दुनिया भर के सभी कलाकारों का स्वागत करते हैं और हमारे प्रयासों की पहुंच बढ़ाने के लिए इस संदेश को साझा करने का अनुरोध करते हैं।  सभी कला प्रेमियों, कला खरीदारों, कला समन्वयकों, कला विशेषज्ञों, कला दीर्घाओं और मीडिया से अनुरोध है कि वे इस विजन को सफल बनाने के लिए सहयोग करें।

ज्योति यादव और बॉलीवुड अभिनेता बिंदू दारा सिंह हाट ऑफ आर्ट प्रदर्शनी के लिए आये साथ