कुँवारी अभिनेत्री पूनम झावर अपनी अदाओं से दर्शकों को करेंगी मंत्रमुग्ध

कुँवारी अभिनेत्री पूनम झावर अपनी अदाओं से दर्शकों को करेंगी मंत्रमुग्ध

बॉलीवुड में एक ऐसी कलाकार आयी, जिन्होंने अपनी खूबसूरती और अद्वितीय कला के दम पर अपनी पहचान बनाई। पूनम झावर को ‘ओ माय गॉड’ फेम अभिनेत्री के रूप में पहचाना जा रहा है क्योंकि अक्षय कुमार अभिनीत इस फिल्म में उन्होंने एक महत्वपूर्ण किरदार निभाई थी। तो वहीं सुपरहिट फिल्म ‘मोहरा’ में सुनील शेट्टी के साथ उन्होंने मशहूर गाने ‘ना कजरे की धार’ में अप्रतिम सौंदर्य का जादू बिखेरा।

अब तक कुंवारी अभिनेत्री व फिल्म निर्मात्री पूनम झावर को अतुल राष्ट्रीय पुरस्कार और अब्दुल कलाम पुरस्कार जैसे कई सम्मान प्राप्त हो चुका है।

पूनम झावर ने अपनी करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी। जहां उन्होंने कई ऐड फिल्म और कैटलॉग में अपनी मौजूदगी बनाई। लेकिन उनकी प्रतिभा और सुंदरता ने बॉलीवुड के फिल्मकारों की नजर खींची, और उन्हें एक अभिनेत्री के रूप में उभारा। उन्होंने बॉलीवुड में अपनी पहली फिल्म ‘मोहरा’ में अभिनय की शुरुआत की, जहां उन्होंने सुनील शेट्टी के साथ अपनी जोड़ी बनाई। इस फिल्म में उन्होंने अक्षय कुमार, रवीना टंडन, परेश रावल और नसीरुद्दीन शाह के साथ काम किया। इस फिल्म ने उन्हें एक अभिनेत्री के रूप में पहचान दिया।

एक एड शूट करते हुए उन पर ‘मोहरा’ के निर्माता की नजर पड़ी और उनका चयन किया गया।

‘मोहरा’ के अलावा, पूनम झावर ने दक्षिण भारतीय फिल्मों में भी काम किया है। वहां उन्होंने ममूटी जैसे कलाकारों के साथ कई सफल फिल्मों में अभिनय किया।

बॉलीवुड में पूनम झावर ने ‘आंच’ जैसी फिल्म के निर्माता के रूप में भी अपनी पहचान बनाई। यह फिल्म उत्तरप्रदेश के माहौल पर आधारित थी और राज्य सरकार से सब्सिडी भी मिली। उनकी इस फिल्म में नाना पाटेकर, परेश रावल और आयशा जुल्का जैसे सफल कलाकारों ने काम किया है। ‘आंच’ को क्रिटिक्स की अच्छी समीक्षा मिली और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छा व्यापार किया, खासकर उत्तर भारत में इसे अधिक पसंद किया गया।

साथ ही पूनम एक और हिंदी फिल्म ‘रोड टू संगम’ की लाइन प्रोड्यूसर रहीं हैं जिसका निर्देशन अमित राय ने किया था एवं फिल्म में परेश रावल और ओम पुरी ने अभिनय किया था।

पूनम ने कई म्यूजिक अलबम में भी काम किया और मराठी फिल्में प्रोड्यूस भी की हैं। ‘सन्दरची माया’ मराठी फिल्म का निर्माण भी उन्होंने किया है।

इसके अलावा, पूनम झावर ने गायिका के रूप में भी अपनी पहचान बनाई है। उन्होंने ‘आंच’ फिल्म के गाने ‘सुन मेरी रानी’ में नाना पाटेकर के साथ अपनी मीठी आवाज की प्रस्तुति दी। पूनम ने अन्य दो संगीतमय फिल्मों ‘दीवाना हूं मैं तेरा’ और ‘द ब्लैक एंड व्हाइट फैक्ट’ में अभिनय किया है।

वर्तमान में, पूनम झावर एक उद्यमी के रूप में इवेंट प्रबंधन उद्योग में अपनी पहचान स्थापित कर चुकी हैं। उनकी कंपनी, ड्रीम कैचर, मुंबई में ‘दादासाहेब फाल्के एक्सीलेंस अवॉर्ड्स’ और ‘ड्रीम कैचर फिल्म अवॉर्ड्स नाइट’ जैसी महत्वपूर्ण कार्यक्रमों का आयोजन करती है। इन आयोजनों में लगभग सभी बड़े सितारे उपस्थित होते हैं।

इसके अलावा, उनकी कंपनी का नया उद्यम है ‘ओ माय देवता’, जहां वे फैशन और भक्ति का एक अद्वितीय संयोजन पेश करेंगी। इसके तहत, पूनम नए भक्तिमय फैशन और भक्ति संगीत की शुरुआत करेंगी।

पूनम झावर की कला, फिल्म निर्माण कौशल और उद्यमी भावना ने उन्हें उच्च प्रशंसा और सम्मान का हकदार बनाया है। आगामी परियोजनाओं में पूनम अपनी अभिनय प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए अपने प्रशंसकों के दिलों पर एक बार फिर राज करने वाली हैं।

इंस्टाग्राम :

https://www.instagram.com/poonamjhawer/?hl=en

 

कुँवारी अभिनेत्री पूनम झावर अपनी अदाओं से दर्शकों को करेंगी मंत्रमुग्ध