राकेश कुमार तिवारी में अध्यक्ष बनने से बिहार क्रिकेट एसोसिएशन की स्थिति में काफी सुधार हुआ है,उन्ही के वजह से मिला ये मुकाम : साकिब हुसैन

राकेश कुमार तिवारी में अध्यक्ष बनने से बिहार क्रिकेट एसोसिएशन की स्थिति में काफी सुधार हुआ है। कम संसाधनों में भी यहाँ के बच्चों का परफॉर्मेंस काफी उम्दा है। बिहार में प्रतिभावान खिलाड़ियों की तरक्की में अब पैसा रोड़ा नही बनेगा। उक्त बातें बिहार में तेज गेंदबाज साकिब हुसैन ने पटना में बीसीए की तरफ से आयोजित प्रेस वार्ता सम्मेलन में कही। बिहार के साकिब आईपीएल में केकेआर की तरफ से फास्ट गेंदबाज के रूप में दिखेंगे। शुक्रवार को बीसीए ( बिहार क्रिकेट एसोसिएशन) की ओर से आयोजित प्रेस वार्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया । प्रेस वार्ता सम्मेलन में बीसीए के सीईओ मनीष राज,जीएम क्रिकेट ऑपरेशन सुनील कुमार व फ़ास्ट बॉलर साकिब हुसैन ने मीडिया को संबोधित किया।

अपने संबोधन में साकिब हुसैन के कहा कि बीसीए के चेयरमैन राकेश तिवारी सर के सहयोग से मैं आज यहाँ तक पहुच पाया हूँ। अपने क्रिकेट के सफर के बारे में बताया कि कैसे वे अत्यन्त ही साधारण परिवार से होते हुए भी आज एक अंतरराष्ट्रीय मंच पर परफॉर्मेंस करेंगे।  अपने शहर गोपालगंज में  क्रिकेट खेला करते थें। एक बार राकेश सर का गोपालगंज  आये हुए थें और मुझे खेलते देखा और मेरे खेल की तारीफ की। उनसे मिलने पर उन्होंने मेरा काफी हौंसला बढ़ाया और बोले तुझमे काफी प्रतिभा है तुम खेल पर ध्यान दो , पैसे का अभाव तुम्हारे कैरियर में बाधा नही बनेगा तब से लेकर आज तक उन्होंने हर कदम पर मेरा हौसला बढ़ाया और अच्छा करने के लिए हमेशा मुझे प्रेरित किया। आज मै जहाँ पहुंचा है इसके राकेश सर जी का बड़ा योगदान है। उनके सहयोग से ही मैं एक छोटे शहर से लेकर IPL जैसे प्रतिष्ठीत स्तर तक पहुंच पाया हूँ।

साकिब आगे कहते हैं मेरा बिहार के सभी प्रतिभावान खेलाड़ियों से कहना  है कि वे पूरे मनोयोग से खेलें और अपना ध्यान खेल पर ही बनाये रखे । प्रतिभायें कभी छुपती नहीं है और एक दिन उसकी पहचान होकर रहती है। जिस तरह से मेरे परिश्रम को Bca ने पहचाना है और विभिन्न स्तर पर मुझे खेलने का अवसर दिया है उसी तरह अन्य खिलाडियों को भी  परिश्रम एवं प्रतिभा को bca के द्वारा पहचान एवम सहयोग मिलेगा। साकिब ने आगे बताया कि राकेश तिवारी सर के अध्यक्ष बनने के बाद सीमित संसाधनों के बादजूद बिहार में क्रिकेट  का खूब विस्तार हुआ है जिसका परिणाम साकिब उल गनी का वर्ल्ड रिकॉर्ड, वैभव श्रीवास्तव का भारतीय टीम में चयन होना और मेरा आईपीएल में चयन होना एक उदाहरण है। साकिब ने आगे बताया एक बार मैं खेल के दौरान घायल हो गया था जिसमे इंजरी होने के बाद राकेश सर ने अपने खर्चे से मेरा इलाज करवाया और आगे कभी पैसे का अभाव नही होने दिया। मेरा चयन nca के कैम्प के लिए बीसीए द्वारा किया गया इसके पश्चात मुझे हाई परफॉर्मेंस कैम्प में लिया गया जिससे मेरे खेल में काफी सुधार हुआ है। गोपालगंज के एक गरीब परिवार में जन्मे साकिब आज बिहार के कई खिलाडियों के लिए हैं प्रेरणास्त्रोत।

बीसीए के सीईओ मनीष राज ने कहा बिहार के प्रतिभावान खिलाड़ियों के लिए बीसीए सदैव तत्पर है। आर्थिक परेशानी अब किसी भी खिलाड़ियों के रास्ते का रोड़ा नही बनेगा। एसोसिएशन साकिब के उज्ज्वल भविष्य की कामना करता है और ये अपने माता पिता और देश का नाम विश्व मे रौशन करें। शाकिब की बॉलिंग बहुत ही जबरदस्त है कई मायने में ये एक खास बॉलर हैं।

राकेश कुमार तिवारी में अध्यक्ष बनने से बिहार क्रिकेट एसोसिएशन की स्थिति में काफी सुधार हुआ है,उन्ही के वजह से मिला ये मुकाम : साकिब हुसैन